www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

पॉजीटिव इंडिया के साथ सच्चिदानंद का साक्षात्कार

Ad 1
Purshottam Mishra-Chief Editor(Positive India) interviewing Sachidanand Upasne-BJP

 

Gatiman Ad Inside News Ad
विकास का प्रतिफल जनता ने हमे 22 वर्षो बात जीता कर दिया: उपासने
Naryana Health Ad
पॉजीटिव इंडिया के साथ सच्चिदानंद का साक्षात्कार
सच्चिदनन्द उपासने एक सुलझे हुए बीजेपी के नेता है जो वर्तमान मे छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता है। पाजीटिव इंडिया के मुख्य सम्पादक पुरुषोत्तम मिश्रा ने उनसे विभिन्न विषयों पर बातचीत की।
सवाल-  अभी हाल ही मे गुजरात मे 22 वर्षो बाद बीजेपी फिर से सत्ता मे आ गयी है। इसे आप कैसे देखते है?
जवाब-  22 वर्षो बाद भी हमारी पार्टी का सत्ता मे आना इस बात का परिचायक है कि हमने गुजरात मे विकास किया है। इसी विकास का प्रतिफल जनता ने हमे 22 वर्षो बात जीता कर दिया है।
सवाल- बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता जैसे संजय श्रीवास्तव गुजरात में प्रचार करने के लिये भेजे गये थे। ये किस रणनीति के तहत था?
जवाब-  हमारी पार्टी एक कैडर बेस पार्टी है। एक मजबूत संगठन ये सुनिश्चित करता है कि कौन क्या काम करेगा, कहा जायेगा। जीत के लिये यह जरुरी है।
सवाल- बीजेपी ने हिमाचल को कांग्रेस से छीन लिया वो भी तीन चौथाई बहुमत से। इसके बारे मे आप का क्या कहना है?
जवाब-  भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस मुक्त भारत की तरफ बढ़ रही है। अब देश के 19 राज्यो मे हमारी सरकार है। दिसंबर के जाते जाते हमने कांग्रेस से एक और राज्य छीन लिया। बीजेपी इसी नीति के तहत काम कर रही है।
सवाल- डॉक्टर रमन सिंह एक के बाद एक बोनस तिहार का तोहफा छत्तीसगढ़ वासियो व किसानों को दे रहे है। क्या इसे 2018 के चुनावो की तैयारी समझा जाये?
जवाब- राज्य तथा छत्तीसगढ़वासियों के लिये ये सभी जन कल्याणकारी योजनाएं है जिन्हे हमारे  मुख्यमंत्री जमीनी स्तर पर लागू कर रहे है। इन सभी योजनाओं के मध्य मे है सबका साथ सबका विकास
सवाल- स्काई योजना जिसे अभी अभी डॉक्टर रमन सिंह ने लॉच किया है जिसके जरिये सूबे के सुदूर इलाको को नेट कनेक्टिविटी तथा मोबाइल से जोड़ा जायेगा। क्या इसे 2018 के मुद्देनजर मुख्यमंत्री के तरकश से निकला हुआ ब्रह्मास्त्र समझा जाये?
जवाब-  स्काई योजना को ब्रह्मास्त्र मत समझिये। ये हमारे मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के तरकस से निकले हुए अस्त्र है। टारगेट सिर्फ एक है और वह है विकास, विकास और विकास।
सवाल-  2018 के चुनाव के लिये  बीजेपी की क्या तैयारियाँ चल रही है?
जवाब- हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी की रणनीति बूथ लैवल की मैनेजमेन्ट को लेकर रह्ती है। हर बूथ पर हमारे संगठन के लोग मैनेज कर रहे हैं। पहले सिर्फ सरकार लोगों को दायित्व देती थी कि वे बूथ लेबल की मैनजमेंट करें, परंतु पहली बार संगठन की तरफ सरकार के साथ साथ बूथ मैनेजमेंट का का जिम्मा अलग-अलग कार्यकर्ताओं को दिया गया है। हमारे कार्यकर्ता 2018 के चुनाव मुद्देनजर तैयारियों में जुट गए हैं।
सवाल-  गुजरात में अमित शाह जी ने 150 का लक्ष्य रखा था, परंतु सीटें मिली 99 छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सिंह ने लक्ष्य रखा है 65 का, क्या यह पूरा हो पायेगा?
जवाब-  लक्ष्य तो हमेशा बड़ा रखना चाहिए। अगर अमित शाह जी ने 150 का लक्ष्य रखा है तो कार्यकर्ताओं ने इसी हिसाब से भरपूर प्रयास किया। 150 नहीं आए तो भी 99 का आंकड़ा छू लिए। ये बड़ा लक्ष्य ही था कि 22 वर्षों बाद हमारी फिर से सरकार गुजरात में बन गई। छत्तीसगढ़ में 65 आंकड़ा पार करना हमारा लक्ष्य है। हम सभी कार्यकर्ता उसी लक्ष्य को भेदने के लिए कार्यशील है।
Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.