www.positiveindia.net.in
Horizontal Banner 1

अमेरिका के 17 शहरों में गूंजेंगी छत्तीसगढ़ी कविताएं

Ad 1

रायपुर। छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी कविताओं की गूंज अब अमेरिका में भी सुनाई देगी। अमेरिका में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन में 17 शहरों में छत्तीसगढ़ की माटी और प्राकृतिक महिला का सौंदर्य से अमेरिका भी रू-ब-रू होगा। बात हो रही है प्रदेश के कलाकार और हास्य कवि पद्मश्री सुरेन्द्र दुबे की। देश और विदेशों में अपनी कविताओं का डंका बजा चुके डॉ. सुरेन्द्र अब अमेरिका के लोगों को छत्तीसगढ़ी कविताओं का पाठ पढ़ाएंगे।
वाशिंगटन डीसी से लेकर न्यूजर्सी तक 12 अप्रैल से 12 मई पूरे एक माह छत्तीसगढ़ का सौंदर्य परिदृश्य कविताओं की फुहार बनकर अमेरिका में बरसेगा। काका हाथरसी सम्मान से भी सम्मानित डॉ. सुरेन्द्र ने बताया कि कविताओं की कड़ी में अब अमेरिका की बारी है।

Gatiman Ad Inside News Ad

सब तरफ छत्तीसगढ़ी कविताओं की गूंज देकर छत्तीसगढ़ की चमक और साहित्य को पूरी तरह पहुंचाऊंगा। एक माह तक अमेरिका के सभी शहर में आम लोगों के बीच प्रदेश की महक और प्रदेश के विकास की गाथा को कविताओं और हास्य पंक्तियों के माध्यम से लोगों के दिल पर बने दरवाजे को खटखटाऊंगा।
इन शहरों में देंगे प्रस्तुति

Naryana Health Ad

रिचमंड, अटलांटा, इंण्डियन पोलिस, डेलस, वाशिंगटन डीसी, पिट्सबर्ग, क्लीवलेण्ड,कोलम्बस, ह्यूस्टन, बोस्टन, रोले, शिकागो, हरीशबर्ग, नेशवेल, डेट्रायट, न्यूजर्सी, सेनजोंस

Horizontal Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.